- Advertisement -

पेंशन के लिए 91 साल की बुजुर्ग से 23 साल के युवक ने की शादी

154

आजकल लोगो को गरीबी की वजह से कई परेशानी का सामना करना पड़ता है। आइसीपरेसानी में लोग अपनी पढाई को छोड़ने पर मजबूर हो जाते हैं। उसी प्रकार अर्जेंटीना में एक 23 साल के युवक सिर्फ पेंशन के लिए 91 साल की महिला से शादी कर ली।

Source

दरअसल 23 साल के मौरिसियो कानून की पढ़ाई कर रहे हैं। मौरिसियो अपनी मां, भाई और दादी के साथ एक घर में रहता था। इसी घर में एक 91 साल की बुजुर्ग महिला योलांडा भी रहती थी। यह महिला युवक की दूर की रिश्तेदार है।

Source
क्यों की बुजुर्ग महिला से शादी

दो साल पहले मौरिसियो ने उस बुजुर्ग महिला से कहा कि उसको पढ़ाई छोड़नी पड़ेगी, क्योंकि उसके पास खर्च के लिए पैसे नहीं हैं। इसपर बुजुर्ग महिला ने कहा कि वो उसकी पढ़ाई पूरी करने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। इसके बाद युवक ने बुजुर्ग महिला के सामने शादी का प्रस्ताव रखता है, ताकि उसके मरने के बाद उसकी पेंशन उसे मिल सके। इस प्रस्ताव को बुजुर्ग महिला स्वीकार कर लेती है। इसके बाद दोनों ने साल 2015 में शादी कर ली।

Source

युवक बुजुर्ग महिला योलांडा की पहले से ही सेवा करता था। वह उनको डॉक्टर के पास ले जाता था। उनकी दवाएं बाजार से लाता था। हर वक्त उनकी मदद करने के लिए तैयार रहता था। लेकिन शादी के 14 महीने बाद ही बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। इसके बाद युवक ने पेंशन के लिए आवेदन किया। लेकिन जब अधिकारी इसकी जांच करने आए तो पड़ोसियों ने शादी होने बात से इनकार कर दिया। युवक को पेंशन तो नहीं मिली। उलटे वो इसमें फंस गया और अब अदालत के चक्कर काट रहा है। उधर, आसपास के लोग भी उसे अवसरवादी कह रहे हैं।

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.