8 साल पहले 8 बच्चों को जन्म देने वाली मां और उसके बच्चे अब हैं ऐसे

208

आजकल लोग फेमस होने के लिए किसी भी हद तक चली जाती है हर कोई आदमी चाहता लोग मुझे पहचाने और तारीफ करे। ऐसा ही कुछ किया है अमेरिका के नादिया सुलेमान ने जिन्होंने 8 साल पहले 8 बच्चे को जन्म दिया था। आये जानते हैं इनके बारे में :-

नादिया सुलेमान ने साल 2009 में आठ बच्चों को जन्म देने के बाद रातों-रात पूरी दुनिया में फेमस हो गई थीं। वह पहले से ही छह बच्चों की मां थीं और एक बच्चा और चाहती थीं। इसलिए उन्होंने एक आईवीएफ क्लिनिक से संपर्क किया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें 12 भ्रूण प्रत्यारोपित करने की सलाह दी। उन्हें लगा कि उनमें से ज्यादातर बच नहीं पाएंगे।

Source

लेकिन इनमें से आठ जीवित बच गए और नादिया जल्द ही आठ बच्चों के साथ गर्भवती हो गई। इस घटना की संभावना एक खरब में से एक को होती है, वह ओपरा विनफ्रे के शो और फॉक्स की डॉक्युमेंट्री में भी दिखी। सेलिब्रिटी बनने के बाद उनका जीवन बहुत कठिन हो गया।

जब लोगों को पता चला कि नादिया को प्रसिद्धि पाने की इतनी भूख है, तो उन्होंने मीडिया से किनारा कर लिया। वह फिर से उस वक्त सुर्खियों में आ गईं, जब बच्चों को पालने और घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्होंने एडल्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

कुछ समय के बाद उन्हें एहसास हुआ कि ऐसा करके वह अपने बच्चों के लिए अच्छा नहीं कर रही हैं। उन्होंने इसे भी छोड़ दिया। साल 2014 में वह कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी में अपने घर वापस चली गई और वहां उन्हें परेशान महिलाओं को परामर्श देने की नौकरी मिल गई।

Source

जिंदगी के एक बार फिर से पटरी पर लौट आने के बाद नादिया के ऊपर अपने 14 बच्चों की देखभाल करने की जिम्मेदारी है। अब परिस्थिति थोड़ी आसान हैं। अब उनके बच्चे थोड़े बड़े हो गए हैं और अब वे घर के कामों में अपनी उनकी मदद करते हैं।

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.