- Advertisement -

B’day Special: 33 साल की हुई बॉलीवुड की ‘सांवरिया गर्ल’ सोनम कपूर आहूजा

33 साल की हुई बॉलीवुड की ‘सांवरिया गर्ल’ सोनम कपूर

48
Source

बॉलीवुड में शादी के बंधन में बंधी ‘सांवरिया गर्ल’ सोनम कपूर अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. शादी के बाद ये उनका पहला जन्मदिन है जिसे वे अपने पति आनंद आहूजा के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं.

सोनम कपूर का जन्म 09 जून 1985 को मुंबई में हुआ. घर का फिल्मी माहौल होने के कारण सोनम का भी फिल्मों में जाने का फैसला किया. सोनम कपूर वर्ष 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से अपने करियर की शुरूआत की. रणबीर कपूर की भी यह पहली फिल्म थी.

Source

सोनम कपूर ने इसके बाद राकेश ओम प्रकाश मेहरा की वर्ष 2009 में फिल्म दिल्ली-6 में अभिनय किया. वर्ष 2013 सोनम कपूर के करियर का महत्वपूर्ण वर्ष था. इस वर्ष उनकी रांझना और भाग मिल्खा भाग जैसी सुपरहिट फिल्में आई. सोनम के करियर की अन्य फिल्मों में आई ‘हेट लव स्टोरी, आयशा, थैक्यू, मौसम, प्लेयर्स’ आदि है.

वर्ष 2015 में सोनम कपूर की एक और सुपरहिट फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ आई. फिल्म ने 200 करोड़ से अधिक की कमाई की. वर्ष 2016 में सोनम कपूर की फिल्म नीरजा प्रदर्शित हुई है. यह फिल्म एयरहोस्टेस नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित है जिन्होंने आतंकवादियों से विमानयात्रियों की जान बचाते हुये अपनी जान दे दी थी.

Source

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. सोनम के अभिनय को भी दर्शकों ने बेहद पसंद किया. सोनम कपूर की इस वर्ष फिल्म पैडमैन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है. सोनम कपूर ने इस वर्ष आनंद आहूजा के साथ शादी की है. सोनम की फिल्म वीरे द वेडिंग जो सफल रही है.

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.