इस कॉल गर्ल के कारण PM को गवानी पड़ी थी कुर्सी

0 286

एक ऐसी लड़की जिसने अपने खूबसूरती से लोगो को दीवाना बना के रखा था। ये कॉल गर्ल के कारण प्रधानमंत्री को अपनी कुर्सी गावनि पड़ गयी। लड़की का नाम क्रिस्टन किलर है। आइये जानते है ये कॉलगर्ल कौन थी।

Source
क्रिस्टन किलर और जॉन प्रॉफ्युमो

इस कॉल गर्ल ने मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक को बना दिया था दिवाना। यह बात साल 1963 की है क्रिस्टीन कीलर से संबंध होने के कारण तत्कालीन सरकार के मंत्री जॉन प्रोफुमो को अपनी कुर्सी गंवीनी पड़ी थी। मिडिया के मुताबिक , जॉन प्रोफुमो और क्रिस्टीन कीलर की जब पहली मुलाकात हुई तो उस वक्त क्रिस्टीन महज 19 साल की थी। पहली मुकाकात में ही दोनों के बीच काफी करीबियाँ बढ़ गई।

Source

- Advertisement -

कुछ ही महीनो में जॉन और कीलर के अफेयर की खबरे अखबारों में आने लगी। जॉन प्रॉफ्युमो के साथ क्रिस्टीन कीलर के अवैध संबंधों ने सरकार की कुर्सी हिला दीं। मिडिया के अनुसार, क्रिस्टीन एक हाइ सोसायटी गर्ल थी, जिसके संबंध रूसी जासूसों के साथ भी थे।

क्रिस्टीन इतनी ख़ूबसूरत थीं की उसे बड़े-बड़े नेताओं और लोगों से संपर्क बनाने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। अपनी ख़ूबसूरती का फायदा उठाकर क्रिस्टीन ने इंग्लैंड के कई नेताओं को अपना दिवाना बनाया और इंग्लैंड सरकार की कुर्सी हिला कर रख दी।

Source

क्रिस्टीन के डांस और खूबसूरती के बड़े बड़े नेता दिवाने थे। इसी दौरान क्रिस्टीन की मुलाकात केबिनेट सेक्रेटरी ऑफ वॉर मिस्टर जॉन प्रोफ्यूमा से हुई और दोनों के रिश्तों ने इंग्लैंड की राजनीति को हिला के रख दिया।

Source
किलर की मौत के बाद

मिडिया के मुताबिक, क्रिस्टीन कीलर का जब जॉन प्रोफ्यूमा के साथ अफेयर चल रहा था इसी दौरान एक दिन क्रिस्टीन का पूराना ब्वॉयफ्रेंड उनके घर आ पहुंचा, जहां बवाल बढ़ा और गोली चल गई। जिसके बाद पुलिस और मीडिया के सामने दोनों के रिश्तों की पोल खुल गई। क्रिस्टीन के पूर्व ब्वॉयफ्रेंड को क्रिस्टीन की हत्या की कोशिश में जेल जाना पड़ा। बवाल बढने पर जॉन प्रॉफ्युमो को लंदन के निचले सदन में जाना पड़ा। जहां जॉन ने क्रिस्टीन से अपने संबंधों को लेकर झूठ बोला। परन्तु मीडिया के दबाव और खुलासों के बाद प्रॉफ्युमो को इस्तीफ़ा देना पड़ा।

- Advertisement -

- Advertisement -

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.