सैकड़ो क्रिमिनल्स का अकेले ही एनकाउंटर कर चुके है ये पुलिस ऑफिसर्स, बड़े-बड़े क्रिमिनल्स भी खौफ खाते है

0 124

अगर आपको मालूम हो तो ये 80 का दशक था जब मुंबई शहर में अपराध बड़ी ही तेजी से सर उठा रही थी, जिनमे आप चाहे छोटा राजन का नाम ले ले या दाउद का , कई बड़े बड़े गेंगस्टार्स ने इसी दौर में जन्म लिया तो इनका अंत करने के लिए उनसे भी दो कदम आगे चलने वाले पुलिस अफसर आये जिन्होंने उनकी रातो की नींद हराम करके रख दी थी दी तो चलिए ऐसे ही कुछ के बारे में आज हम जानते है जिन्हें मुंबई शहर आज भी याद करता है।

विजय सालसकर 

Source

विजय सालस्कर 26/11 हमले में शहीद हुए थे और उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कुल 64 एनकाउंटर किये थे, विजय सलास्कर ने अरुण गावली के गैंग का नामोनिशान मिटा दिया था।

प्रफुल भोसले

Source

प्रफुल भोसले ऐसा नाम है जिसका नाम सुनते ही अंडरवर्ल्ड कांपने लगता था उन्होंने कुल 77 एनकाउंटर किये और उन्होंने छोटा शकील के धंधे को मुंबई से उखाड़ फेंकने में भी काफी मुख्य भूमिका निभायी थी।

रविन्द्र अंगरे

Source

पुलिस ऑफिसर रविन्द्र अंगरे ने कुल 54 एनकाउंटर किये और उन्होंने सुरेश मोनकारा की गैंग का समूल नाश कर दिया था जिसके बाद से ही उनका नाम मीडिया में भी काफी ज्यादा चमक सा गया।

दया नायक

Source

हम सीआईडी वाले दया की नही बल्कि असली पुलिस अफसर दया की बात कर रहे है जिनके दिल में दया नाम की कोई चीज ही नही है उन्होंने अपने ड्यूटी के दौरान कुल 83 एनकाउंट किये है और कई बड़े बड़े गैंग्स को उखाड़ फेंकने में दया नायक की भूमिका से इनकार नही किया जा सकता है।

प्रदीप शर्मा

Source

प्रदीप शर्मा ने मुंबई  पुलिस में सबसे ज्यादा एनकाउंटर किये है उन्होंने अपने कार्यकाल में 112 क्रिमिनल्स को ऊपर पहुँचाया है प्रदीप शर्मा के नाम का गुंडों में इतना खौफ था कि उनकी पोस्टिंग जहाँ पर होती थी वहां पर हफ्ता वसूली करने वाले नजर भी नही आते थे।

- Advertisement -

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.