- Advertisement -

ईशा अंबानी इतनी कम उम्र में है कितने करोड़ की मालकिन, जाने

124

बिजनेस की दुनिया में मशहूर मुकेश अंबानी को हर कोई जानता है. उनकी लाइफस्टाइल, उनका मुंबई में सबसे महंगा घर और उनका बिजनेस का काम किसी से छिपा नहीं है. एशिया की 12 सबसे पॉवरफुल बिजनेस वूमेन की लिस्ट में मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी का भी नाम है.

Source

कैसी लाइफ जीती है ईशा अंबानी 

ईशा अंबानी की लाइफस्टाइल किसी राजकुमारी से कम नहीं है. ईशा ने कम उम्र में मुकेश और नीता अंबानी की बेटी के तौर पर नहीं बल्कि अपनी मेहनत से अपने लिए एक अलग मुकाम बनाया है. साल 2015 में ईशा अंबानी का नाम फोर्ब्स की सबसे छोटी अरबपति बिजनेस वूमेन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल किया गया था.

Source

ईशा अंबानी जल्द ही पीरामल खानदान के वारिस आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. ईशा अंबानी की हर साल की कमाई करीब 4,710 करोड़ रुपए है. ईशा 16 साल की उम्र में रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन बन गई थीं.

अपनी पढाई कहाँ की 

ईशा अंबानी एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन हैं. 1991 में जन्मी ईशा और उनका भाई आकाश ट्विंस हैं. ईशा रिलायंस की टेलीकॉम और रिटेल कंपनियों की डायरेक्टर हैं. ईशा ने अपनी पढ़ाई धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से की. इसके बाद साल 2013 में येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और एशियन स्टडीज में ग्रेजुएशन किया.

Source

ग्रेजुएशन करने के बाद ईशा ने अमेरिका की ग्लोबल कंसलटेंसी फर्म मैकिंसे में काम किया था. यहां पर वो बिजनेस एनालिस्ट थीं. इसके बाद वो रिलायंस जिओ और रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर बनीं. ईशा साल 2008 में उस समय चर्चा में आई थीं जब 16 साल की उम्र में उनका नाम फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे रईस वारिसों की लिस्ट में शामिल किया गया था.

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.