16 वर्ष की उम्र में इंजीनियर बनने वाली कासी भट्ट ने 10 साल की उम्र में की थी 10वीं पास

240

16 साल की उम्र में भी बीटेक करलेना है और अपना सपना पूरा  कर दिखाना. लेकिन कुछ लोग हैं जो 16 की उम्र में भी अपना भविष्य बना लेते हैं और ऐसे बच्चों के मां-बाप की खुशी का फिर ठिकाना नहीं रहता है.

source

पिछले ही महीने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित हुए हैं जिन्होंने बहुत अच्छा रिजल्ट किया है उसके मां-बाप खुश हो रहे हैं और बच्चे आगे की तैयारी में भी लग गए हैं. सारे बच्चों की उम्र 16 और 17 के आसपास  होगी और इस उम्र में हर बच्चे यह चहते हैं. इससे आगे के सपने को इस उम्र में पूरा कर लेते हैं एक इतिहास बन जाती हैं. खबरो में फिर आने लगती. आज हम ऐसी ही एक लड़की की बात करते है  जिसने खेलने-कूदने और कॉलेज जाने की उम्र में बीटेक कर अपना करियर बना लिया है.

source

हम बात कर रहे हैं कासीभट्ट सम्हिता की. जिन्होंने 16 साल की उम्र में ही यह कमाल कर दिखाई है. इसको देख कर लगता है कि टैलेंट कूट-कूट कर भरा हुआ है. जो बहुत कम बच्चों में होता है. यह तेलंगाना की रहने वाली हैं और अपने आसपास के लोगों के लिए मिसाल बन चुकी हैं. जो मात्र 16 साल की उम्र में बीटेक की पढ़ाई पूरी कर इंजीनियर बन चुकी हैं. उनका नाम तेलंगना की सबसे युवा महिला इंजीनियर में लिया जाता है.

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.