जानिए, दातों के बीच का फासला क्या बतलाता है।

0 56

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के अलग अलग हिस्से और भाव और शरीर की बनावट की बहुत ही व्याख्या की है। उसी तरह दातों के बारे में में भी कुछ बताये है वैसे दांतों के बीच गैप होना खूबसूरती के लिहाज से ठीक नहीं माना जाता है। जिन लोगों के दांतों के बीच गैप होता है, उन्हें खुलकर मुस्कुराने में भी झिझक होती है।

Source

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार:-

1. जिन लोगों के दांतों के बीच फासला होता है, वे बहुत इंटेलिजेंट होते हैं। ये विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं। ये जिंदगी में बहुत कामयाब साबित होते हैं।

2. जिन लोगों के सामने वाले दांतों के बीच फासला होता है, वे एनर्जी से भरपूर होते हैं, ये किसी भी काम को बड़े ही उत्साह के साथ करते हैं। इनकी ऊर्जा की बराबरी करना मुश्किल होता है। इन्हें बहुत भाग्यशाली भी माना जाता है।

3. जिन लोगों के दांतों का आकार समान होने के साथ-साथ उनमें चमक भी होती है, वे बहुत सुख से जीवन व्यतीत करते हैं।

4. नौकरी वाले लोगों के दांतों के बीच अगर फासला होता है तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि ये करियर के क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल करेंगे।

Source

5. ऐसे लोग बहुत जिन्दादिल होते हैं और आसानी से हार नहीं मानते हैं। वे खुश रहना जानते हैं इसलिए वे परेशानी के दिनों में घबराते नहीं हैं।

6. दांतों के बीच फासला होना एक बड़ी खूबी की ओर भी इशारा करता है, ये लोग खाने-पीने के शौकीन होते हैं। ये लोग अलग-अलग तरह का खाना पसंद करते हैं और विभिन्न तरह के स्वाद का आनंद उठाने में हिचकिचाते नहीं हैं।

7. जिन लोगों के दांतों के बीच फासला होता है उन्हें आर्थिक मामलों में बहुत समझदार माना जाता है। ये लोग धन संबंधी फैसले बहुत सोच-समझकर लेते हैं इसलिए इन्हें पैसों की कमी का सामना बहुत कम ही करना पड़ता है.

8. जिन लोगों के दांतों के बीच फासला होती है वे बहुत बातूनी होते हैं। वे बिना किसी विषय पर भी सुबह से लेकर शाम तक बोल सकते हैं।

9. जिनके दांतों के बीच फासला होता है, वे बड़े ही खुले विचारों वाले होते हैं. इनके विचारों में संकीर्णता नहीं होती है. ये बहुत ही पॉजिटिव सोच के होते हैं.

- Advertisement -

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.