- Advertisement -

मिलिए महात्मा गाँधी जी की परपोती से, जानिए किस हालत में है अभी

0 241

भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी को संपूर्ण विश्व में लोग जानते है, वो एक महान पथ प्रदर्शक और देश की प्रेरणा के स्त्रोत है जिन्होंने देश को अंग्रेजो से हमें आजादी दिलाई। आज हम आपको उन्ही के वंशजो के बारे में बताने जा रहे है, आज कल ज्यादा तर लोग महात्मा गाँधी जी को बस नोट पर ही देखते है परंतु उनके परिवार के बारे में ज्यादा तर लोग नहीं जानते है।

Source

मेधा गाँधी, महात्मा गाँधी के सबसे बड़े पुत्र हरी लाल के पुत्र कांतिलाल की पुत्री है। जिनका जन्म भारत में ही हुआ और उसके पश्चात् उनके माता-पिता उन्हें अमेरिका ले गए। अब वो अमेरिका में ही रहती है। मेधा गाँधी, दिखने में महात्मा गाँधी जी के सामान ही है, उनके नैन नक्श बिलकुल गाँधी जी के सामान ही है। मेधा गाँधी वैसे सोशल मीडिया पर काफी प्रसिद्द भी है ट्विटर और इंस्टाग्राम पर ये काफी चर्चित भी है।

Source

मेधा गाँधी राजनीती से कोसो दूर रहती है, उन्होंने अपना एक अलग ही कर्रिएर बना लिया है। उनके ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा है कि वो एक भारतीय डीजे है। उन्हें राजनीती से अलग संगीत अधिक प्रिय है। DJ मेधा गाँधी की एक अलग है पहचान, जिन्होंने महिला सशक्तिकरण का एक नया स्वरूप प्रदर्शित किया है।

Source

मेधा गाँधी, महात्मा गाँधी के सभी आदर्शो का पालन करती है, और आत्मा निर्भर और एक स्वतन्त्र प्रवित्ति की है, इसी लिए उन्होंने अपना एक अलग कर्रिएर चुना, जिसमे उनकी एक अलग ही पहचान बन चुकी है। मेधा अपने कर्रिएर को लेकर काफी सजग रहती है, वह स्वयं में निरन्तर विकाश करना चाहती है, उन्हें रचनात्मक कार्यो में समय व्यतीत करना अधिक पसंद है।

- Advertisement -

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.