Latest News , opinion & viral stories from India in hindi

50 हजार कुत्तों के साथ पाकिस्तान ने ‘वाहियात’ काम किया है

0 24

आप सबने ने यह तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत बार देखा होगा , जहां लोग कुत्तों को बिलकुल अपने बच्चों की तरह पालते-पोसते और उनका दुलार करते हैं वहीं एक देश ऐसा है जहां लाखों की तदाद में कुत्तों को सरेआम बेरहमी से मार दिया जाता है। जी हां, हम यहां बात कर रहे हैं पाकिस्तान की जहां आवारा कुत्तों को ढूंढ-ढूंढ कर मार दिया जाता है। इसके लिए वहां आवारा कुत्तों का कैंपेन भी चलाया गया है। पाकिस्तान यह काम पिछले कई सालों से कर रहा है।

Source

एक रिपोर्ट के मुताबिक पाक में हर साल 50 हजार से ज्यादा कुत्तों को जान से मारा जा रहा है। सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि पाक में एनिमल प्रोटेक्शन लॉ नाम का कोई नियम ही नहीं है। यहां जानवरों को प्रताड़ित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का कोई प्रवधान ही नहीं है।

कुत्तों के साथ ये बेरहमी सबसे ज्यादा कराची और लाहौर में किया जाता है। कई रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है कि अकेले इन दोनों जगह पर ही हर साल 20 से ज्यादा तदाद में कुत्तों को मार दिया जाता है। इसी के साथ पाक के ऐसे कई और शहर है जहां लगभग तीन हजार से छह हजार कुत्तों को मौत के घाट उतार दिया जाता है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कुत्तों को मारने के पिछे रैबीज इंफेक्शन को खत्म करना है। दरअसल वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) पाकिस्तान को रैबीज इन्फेक्टेड स्टेट घोषित कर चुका है। इसी वजह से वहां कुत्तों को घातक समझ कर उन्हें मार दिया जाता है।

जानकारी के लिए बता दें कि अगर पशु पर हो रहे अत्याचार को आप रोकना चाहते हैं या इस पर कोई कार्यवाई करवाना चाहते हैं तो आप Change.org के वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।

देखे वीडियो :- 

- Advertisement -

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.