- Advertisement -

माधुरी दीक्षित की वो पांच फिल्म जो बनी एक मिशाल

57

बॉलीवुड की धक् धक् गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित की आज बर्थडे है. माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्री है. 80 और 90 के दसक में माधुरी एक अभिनेत्री और नृत्यांगना के रूप में आई थी. अपनी कलाकारी से सभी के दिलो पर राज करने लगी.

Source

माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 को मराठी परिवार में हुई. इनके पिता शंकर दीक्षित और माता स्नेह लता दीक्षित है. इनके जीवन साथी श्री राम नेने है जो एक डॉक्टर है. माधुरी कहना है की मुझे भी डॉक्टर बनने की चाह थी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर थी. माधुरी दीक्षित मुंबई विश्वविद्यालय में स्नातक पास की. 2008 में उन्हें भारत सरकार के द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया गया. इन्होने अपने कैरिएर की शुरुआत अबोध फिल्म से की है. लेकिन पहचान उसे तेजाब फिल्म से मिली.

1. देवदास

देवदास शरतचन्द्र चट्टोपाध्याय के उपन्यास देवदास पर आधारित फिल्म है. इस फिल्म में शाहरुख़ खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित प्रमुख भुमिका में हैं और इसका निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है.

Source

2. दिल तो पागल है

दिल तो पागल है 1997 में बनी भारतीय हिन्दी फिल्म है. जिसका निर्देशन यश चोपड़ा ने किया है. इसमें मुख्य किरदार में शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर हैं.

Source

3. हम आपके हैं कौन

हम आपके हैं कौन एक भारतीय हिन्दी फिल्म है, जिसका निर्माण सूरज बड़जात्या ने 1994 में किया था. इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित मुख्य किरदार में हैं.

4. बेटा

बेटा इन्द्र कुमार द्वारा निर्देशित 1992 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है. मुख्य भूमिकाओं में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित और अरुणा ईरानी है.

Source

5. दिल

दिल बॉलीवुड की एक फ़िल्म है जो 1990 में प्रदर्शित हुई थी. आमिर खान, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर और सईद जाफ़री प्रमुख कलाकार हैं.

Source

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.