- Advertisement -

अरबों रूपये का बना सबसे महंगा घर, अमेरिका के राष्ट्रपति ने मनाया था हनीमून

40

हर आदमी अपने सपनो को पूरा करने के लिए बड़ी से बड़ी रकम देने को तैयार हो जाते हैं लेकिन कुछ ऐसी चीज जो बहुत ज्यादा कीमती होती है जिसको खरीदना बहुत मुश्किल होता है.  आज हम आपको उसी तरह के कुछ ऐसे मकान के बारे में बताते हैं जिसे खरीदना मुश्किल है जिसकी हम सिर्फ कल्पना कर सकते हैं.

एंटिला :-

ये इमारत भारत के अरबपति मुकेश अम्बानी की है जो 67 अरब की लागत से बनी है. यह 27 मंज़िला घर है. जिसमें हर सुविधा है, इस घर में 6 फ्लोर की पार्किंग, जिम, आइस रूम, डांस रूम, और 4 मंजिला गार्डन भी है.

Source

विला लियोपॉल्ड :-

फ्रांस के समुंद्री तट पर बना यह घर 1902 में बेल्जियम के किंग लियोपॉल्ड II ने बनाया था. जिसको बाद में रसियन खरबपति “प्रोखोरोव” ने खरीद लिया. इस घर की कीमत 49 अरब 23 करोड़ है.

Source

फेयरफील्ड पोंड :-

यह घर 66,000 स्क्वायर फुट में बना है. इस घर में आलिशान कमरों और बाथरूम्स के साथ बास्केट बॉल कोर्ट, बोलिंग एले और हॉट टब बना हुआ है. यह यूएस का सबसे महँगा घर है जिसकी कीमत 13 अरब 24 करोड़ है.

Source

हेअरेस्ट मेन्शन :-

दुनियॉ के महंगे घरों में यह घर काफी मशहूर है. यह यूएस का महंगा घर है, यहाँ पर “द गॉडफादर” हॉलीवुड मूवी की शूटिंग हुई थी. इस घर में अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपना हनीमून मनाया था.

Source

फ्रेंचुक विला :-

यह घर लन्दन में स्थित जिसकी कीमत 10 अरब 76 करोड़ है. 5 मंज़िल के इस घर में 10 बैडरूम है, अंडरग्राउंड स्विमिंग पूल और एक पर्सनल थिएटर जो मुख्य आकर्षण है.

Source

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.