- Advertisement -

इस देश के पीएम ने छीन लिया था अपने भाई का प्यार, गर्लफ्रेंड से की थी शादी

112

किसी ने सच ही कहा प्यार दीवाना होता है और ये कब किससे हो जाए कोई नहीं जानता। प्यार के सुमार से बड़े-बड़े नेता, अभिनेता तक कोई नहीं बच पाया। हर कोई प्यार में गिरफ्तार हो ही चुका है। आज हम आपको बताते हैं कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो और उनकी पत्नी सोफी ग्रेग्वा की दिलचस्प लव स्टोरी। आपको हैरानी होगी की सोफी ग्रेग्वा जस्टिन ट्रूडो की नहीं, बल्कि उनके छोटे भाई की गर्लफ्रेंड थी।

Source
जस्टिन ट्रुडो

जस्टिन ट्रुडो कनाडा के दूसरे सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं। जस्टिन के पिता पियरे ट्रुडो दो बार 1968 से 1979 और 1980 से 1984 तक कनाडा के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। जस्टिन की पत्नी सोफी ग्रेग्वा कनाडा के क्यूबेक प्रांत की रहने वाली हैं, शादी से पहले वो एक टीवी एंकर और शो होस्ट करती थीं.

Source

माइकेल ट्रुडो और सोफी ग्रेग्वा दोनो एक ही स्कूल में पढ़ाई कर चुके हैं। मॉन्ट्रियल में दोनों एक साथ ही स्कूल जाया भी करते थे। सोफी ग्रेग्वा जस्टिन के छोटे भाई माइकल की गर्लफ्रेंड थीं, लेकिन 1998 में हुए हिमस्खलन की दुर्घटना में 23 साल के माइकल ट्रुडो की मौत हो गई थी।

Source
जस्टिन एयर सोफी की मुलाकात

सोफी ग्रेग्वा और जस्टिन ट्रूडो साल 2003 में एक चैरिटी शो के दौरान दोनों की मुलाकात हुई, जहां सोफी ग्रेग्वा उस चैरिटी फंक्शन की को-होस्ट थीं। इस शो के बाद दोनों के बीच फिजिकल और इमोशनल जुड़ाव हुआ। लेकिन फिर सोफी ने बाद में जस्टिन को मेल भेजा, तो उसका कोई जवाब नहीं आया। तीन महीने के बाद फिर अचानक दोनों एक गली में आमने-सामने मिल गए। जस्टिन ने सोफी का नम्बर मांगा पर सोफी ने अपना नंबर देने से इनकार कर दिया था। बाद में जस्टिन ने किसी तरह सोफी को डिनर पर बुलाकर शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

Source

जस्टिन ट्रुडो और सोफी ग्रेग्वा ने अक्टूबर 2004 में अपनी सगाई का सार्वजनिक रूप से ऐलान कर दिया और फिर साल 2005 में जस्टिन ट्रुडो और सोफी ग्रेग्वा ने शादी कर ली। इसके 10 साल बाद जस्टिन ट्रुडो साल 2015 में कनाडा के प्रधानमंत्री बने। पीएम बनने के बाद भी जस्टिन ट्रुडो की निजी जिंदगी और सोफी के प्रति प्यार में कोई बदलाब नहीं आया है बल्कि जस्टिन ट्रुडो और सोफी की जोड़ी तो अपने प्यार के सार्वजनिक इजहार के लिए सारे जग में जानी जाती हैं। अपनी भारत यात्रा के दौरान इस चर्चित जोड़ी ने आगरा स्थित ताजमहल का भी दीदार किया था। ऐसे में जस्टिन और सोफी के मोहब्बत का ग्वाह अब ताजमहल भी बन चुका है।

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.