Latest News , opinion & viral stories from India in hindi

दुनिया के सबसे खूबसूरत जगह जहाँ हम बिना वीजा के घूम सकते हैं

0 438

जहाँ तक हम जानते हैं की विश्व में बहुत सी ऐसी जगह जहाँ घूम सकते हैं लेकिन वहां जाने के लिए हमें वीजा की जरुरत होती हैं और कही जरुरत नहीं पड़ती हैं। हम आपको बताते की हम बिना वीजा के कहाँ घूम सकते हैं।

भूटान – हिमालय पर बसा दक्षिण एशिया का एक छोटा और महत्वपूर्ण देश है। यह चीन और भारत के बीच स्थित है। इस देश का स्थानीय नाम ड्रुग यूल है, जिसका अर्थ होता है ड्रैगन का देश। यह देश भारत के करीब होने पर यहाँ जाना आसान हैं।

Source

नेपाल – भारत का पड़ोसी देश है। यहाँ भी जाने के लिए वीजा नहीं लगता है। यहाॅं की खूबसूरती पर्यटकों का ध्यान अपनी और खींचती है।

Source

एल साल्वाडोर – मध्य अमेरिका में स्थित सबसे छोटा और सबसे सघन आबादी वाला देश है। ग्वाटेमाला और हॉण्डुरास के बीच इसकी सीमाएं प्रशांत महासागर से मिलती है। यह फोंसेका खाड़ी पर स्थित है। यहाॅं की खूबसूरती का आनन्द आप बिना वीजा के ले सकते है।

Source

ग्रेनाडा – दक्षिण पूर्वी कैरेबियन सागर में ग्रेनेडियन्स के दक्षिणी छोर पर स्थित एक संप्रभु द्वीप देश है, जो ग्रेनाडा द्वीप और छह छोटे द्वीपों से मिलकर बना है। यहाॅं आपको शांत वातावरण और सूकून मिलेगा।

Source

ईक्वाडोर – दक्षिण अमेरिका में स्थित एक प्रतिनिधि लोकतांत्रिक गणराज्य है। देश के उत्तर में कोलंबिया, पूर्व और दक्षिण में पेरू और पश्चिम की ओर प्रशांत महासागर स्थित है। यहाॅं के साफ-सूथरे शहर और नेचर पर्यटकों को लुभाता है।

Source

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.