- Advertisement -

भीगी मूंगफली खाने के होते हैं ये फायदे, जो बादाम से भी नहीं मिलते, जानिए

137

सर्दियों में टाइम पास करना का सबसे अच्छा ऑप्शन मूंगफली होता है। यह सेहत के लिए फायदेमंद भी है। इसमें प्रोटीन और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं। इसलिए इसके सेवन से स्वास्थ्य संबंधी कई समस्या दूर हो सकती है। लेकिन भीगी हुई मूंगफली खाना आपके लिए और भी फायदेमंद होती है मूंगफली से दिमाग की शक्ति बढ़ती है।

Source

मूंगफली में पोटेशियम, कॉपर, केल्शियम, आयरन और सेलेनियम जैसे गुण पाए जाते है लेकिन इसको भिगोकर खाने से और ज्यादा फायदेमंद हैं। इसको खाने से एक लीटर दूध जितनी शक्ति मिलती है मूंगफली खाने से पाचन शक्ति सही रहती है। तेल का अंश मूंगफली में होने से यह पेट की बीमारियों को खत्म करती है। कब्ज की समस्या इसके नियमित सेवन से नहीं होती है। इसके सेवन से गैस व एसिडिटी की समस्या से भी राहत मिलती है। इसीलिए त्वचा के लिए मूँगफली बेहद फायदेमंद होती है।

Source

अगर आप हमेशा गैस और एसिडिटी की परेशान रहते है तो आप रोज़ रात एक मुठ्ठी मूंगफली के दाने भिगोएं और सुबह उठकर खाये। आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा और आपकी गैस और एसिडिटी की परेशानी कम हो जाएगी।

Source

यदि आपको शरीर के बॉडी को अच्छे दिखाना चाहते है तो रोज़ाना भीगी हुई मूंगफली खाना आपके लिए लाभदायक होगा, इससे धीरे-धीरे आपकी बॉडी अच्छी दिखने लगी। सर्दियों में रोज़ाना भीगी हुई मूंगफली खाने से जोड़ो और कमर दर्द में आराम मिलता है, इसका सेवन थोड़े गुड़ के साथ खाएं ये आपको बहुत फायदा देगी।

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.