Latest News , opinion & viral stories from India in hindi

ये कलाकार कभी थे बहुत गरीब, अब लोगो के दिलो में रहते हैं

0 32

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने सालों मेहनत करने के बाद बॉलीवुड में फिल्म बनाने का मौका मिला बॉलीवुड में फिल्म करने से पहले ये सितारे कुछ बनने के लिए कड़ी मेहनत करते थे। हम आपको उन सितारो के बारे में बताएँगे जिन्होंने मेहनत और संघर्ष से इस मुकाम को हासिल किया है।

1. बोमन ईरानी

Source

बॉलीवुड के शानदार एक्टर्स में से एक बोमन इरानी के एक्टिंग का लोहा आज पूरी बॉलीवुड मानाता है। उन्होंने कई सारी फिल्मों मे शानदार एक्टिंग से सबको हैरान कर दिया। फिल्मों में आने से पहले मुंबई के ताज पैलेस होटल में अटैंडेंट और वेटर के तौर पर काम किया करते थे।

2. जॉनी लीवर

Source

फिल्मों में लोगों को हंसाने के लिए मशहूर जॉनी लीवर पहले मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते थे। उन्होंने 1981 में आई फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ से डेब्यू किया। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है।

3. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Source

फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पॉपुलर हुए नवाजुद्दीन ने पढ़ाई के बाद वडोदरा में कुछ वक्त केमिस्ट की जॉब की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में एक थिएटर ग्रु्प ज्वाइन किया लेकिन यहां इतने पैसे नहीं मिलते थे। पैसों की तंगी के चलते उन्होंने बाद में वॉचमैन की नौकरी भी की।

4. अरशद वारसी

Source

फिल्मों में आने से पहले अरशद की फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी नहीं थी उन्होंने काफी संघर्ष किया हे। 17 साल की उम्र में उन्हें बतौर सेल्समैन काम करना पड़ा। अरशद डोर-टू-डोर जाकर कॉस्मेटिक आइटम बेचते थे। बाद में उन्होंने एक फोटो लैब में भी काम किया।

5. रजनीकांत

Source

रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले बस कंडक्टर थे। जब वो बस में टिकट काट रहे थे, तो इनकी स्टाइल से प्रभावित होकर एक डायरेक्टर ने इन्हें फिल्मों में मौका दिया था। उसके बाद से तो इनकी किस्मत ही बदल गई। उन्होंने 1983 में आई फिल्म ‘अंधा कानून’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.