- Advertisement -

फेसबुक ने उठाया ये बड़ा कदम, 58.3 करोड़ लोगों को लगा झटका

47

विश्व की सबसे प्रमुख शोशल नेटवर्किंग साईट फेसबुक ने 2018 के पहले तीन महीने लगभग 58.3 करोड़ फर्जी अकाउंट बंद किये. फेसबुक ने बताया भड़काऊ और घृणा फ़ैलाने वाले अकाउंट के खिलाफ बड़ा कदम उठा रहे हैं. कैंब्रिज एनालिटिका डाटा कांड के बाद फेसबुक ने कहा कि हर दिन लाखों फर्जी अकाउंट बनाने की कोशिश को रोकने के लिए उसने यह कदम उठाया हैं.

Source

इसके बावजूद कुल सक्रिय अकाउंट की तुलना में 3-4 प्रतिशत फर्जी अकाउंट अभी तक हैं. और 83.7 करोड़ पोस्ट को हटाया गया है. फेसबुक ने भड़काऊ, घृणा फैलाने वाली तीन करोड़ पोस्ट पर चेतावनी जारी की. फेसबुक ने 85.6 प्रतिशत मामलों में उपयोगकर्ताओं के सतर्क करने से पहले ही फेसबुक ने इन चित्रों का पता लगा लिया.

फेसबुक कंपनी ने कहा कि 200 एप को सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटा दिया, जिनके बारे में डाटा के दुरूपयोग का पता चला था. फेसबुक की विषय सामग्री में प्रत्येक 10 हजार विषय सामग्री में से 22 से 27 में हिंसा मौजूद थी.

फेसबुक कंपनी ने बताया कि फेसबुक ने आतंकवादी दुष्प्रचार से संबंधित एक करोड़ नब्बे लाख पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की. ऐसी पोस्ट में 73 फीसदी की वृद्धि हुई. फेसबुक की योजना प्रबंधन की प्रमुख मोनिका बिकेट ने बताया कि कंपनी ने तीन हजार और कर्मचारियों को भर्ती होगी.

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.