गुमनाम हो गयी अमिताभ बच्चन की ये हीरोइन, पहचानना मुश्किल हो गया है

127

बॉलीवुड में अब नए चेहरे आने से कई पुराने अभिनेता और अभिनेत्री लगभग गुमनाम हो गये हैं. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेत्री के बारे में बताते हैं जो कभी बॉलीवुड की शान हुआ करती थी. लेकिन अब वो एक गुमनाम बनकर रह गयी.

Source

अमिताभ की सबसे सुन्दर अभिनेत्री 

‘ओ साथी रे तेरे बिना भी क्या जीना’ यह गाना याद होगा. इस गाने में अमिताभ के साथ एक सुंदर एक्ट्रेस थी. हम बात कर रहे हैं राखी गुलजार की. जो कभी लाखों दिलों की धकड़न हुआ करती थी. लेकिन असल जीवन में राखी आज बहुत अकेली, सबसे दूर और गुम हो गईं है.

Source

70 साल की हो चुकी राखी गुलजार अब गुमनाम हो गयी हैं. 15 मई 1973 को राखी ने भारतीय गीतकार गुलजार से शादी की थी. शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम न करने का फैसला किया. उन दोनों की बेटी मेघना डेढ़ वर्ष की थी तब ये रिश्ता टूट गया. बेटी की वजह से उन्होंने तलाक नहीं लिया.

फिल्म में राखी की शुरुआती 

राखी ने फिल्म “जीवन-मृत्यु” से धर्मेंद्र के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उसके बाद ‘बसेरा’, ‘त्रिशूल’, ‘करन-अर्जुन’ सहित कई फिल्मों में काम किया है.

Source

राखी अभी कहाँ रहती हैं 

राखी मुंबई से पचास किलोमीटर दूर पनवेल के फॉर्म हाउस में रहती हैं. अब उन्हें देखकर पहचानना मुश्किल हो गया है. उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ 11 फिल्में की हैं. राखी की बेटी मेघना आज बॉलीवुड में निर्देशक का काम कर रही हैं. फिल्म ‘तलवार’ में उनके काम की बहुत तारीफ की गई है.

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.