Latest News , opinion & viral stories from India in hindi

हजारो साल पहले की थी भविष्यवाणी, आज हो रही है सच

0 28

भारत के 18 पुराण में सबसे महत्वपूर्ण पुराण श्रीमद्भागवत पुराण हैं, इसे भागवत पुराण भी कहते हैं। कलयुग की सारी घटना की भविष्यवाणी भागवत पुराण में बहुत पहले कर दी गई थी। जो भी इस पुराण में कलियुग के बारे में बताया गया है वो आज के समय में सही साबित हो रहा है। आज के युग के बारे में श्रीमद्भागवत पुराण में लिखा गया है।

श्रीमद्भागवत पुराण में बताया गया है कि कलयुग में जिस व्यक्ति के पास जितना धन होगा उसे उतना ही सम्मान मिलेगा। गुणों और सच्चाई की महत्ता समाप्त हो जाएगी। इस युग में जिस व्यक्ति के पास धन नहीं होगा वो अधर्मी, अपवित्र और बेकार माना जाएगा। कानून, न्याय केवल धन शक्ति के आधार पर लागू किया जाएगा।

Source

श्रीमद्भागवत पुराण के अनुसार कलियुग में धर्म, सत्यवादिता, स्वच्छता, सहिष्णुता, दया, जीवन की अवधि, शारीरिक शक्ति और स्मृति सभी घटती जा रही है। इस युग में पुरूष और स्त्री साथ-साथ रहेंगे और विवाह बस एक दो लोगों के बीच समझौता होगा ।

Source

जो व्यक्ति बहुत चालाक और स्वार्थी होगा वो इस युग में बहुत विद्वान माना जाएगा। व्यापार में सफलता छल पर निर्भर करेगा। पृथ्वी भ्रष्ट लोगों से भर जाएगी और लोग सत्ता हासिल करने के लिए एक दूसरे को मारेंगे। अकाल और अत्याधिक क़र्ज़ से परेशान, लोग पत्ते, जड़, मांस, जंगली शहद, फल, फूल और बीज खाने को मजबूर हो जाएंगे। भयंकर सूखा पड़ेगा।

Source

मौसम समय के विपरीत हो जाएगा। ठंड, हवा, गर्मी, बारिश और बर्फ यह सब लोगों को बहुत परेशान करेंगे। असमय बारिश से लोग आहत होंगे।

- Advertisement -

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.