शादी की पहली रात क्या करते है दूल्हा दुल्हन

0 622

शादी से पहले हर लड़का या लड़की के मन में कई तरह के सोच होते है जो उसे उस सोच से घबराहट भी होती है। शादी की पहली रात का मतलब सिर्फ पति पत्नी दोनों एक साथ रात बिताएंगे, यदि आप यही सोचते रहते है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की जरुरी नहीं है की हर किसी की पहली रात वैसी ही गुजरे जैसा वो सोचता है। जिनलोगो की शादी अभी नहीं हुई है उनके मन में अकसर यही विचार आते रहते है कि आखिर शादी की पहली रात को होता क्या है?

Source

शादी में पहने हुए कपड़े भारीभरकम और आरामदायक नहीं होते है। दुल्हन बहुत सारे गहने और भारी कपडे पहने हुए रहती है जिसे संभालना बहुत ही मुश्किल होता है इसलिए जैसे ही अपने कमरे पहुचते है सबसे पहले अपने इन भारी भरकम कपड़ो और गहने से छुटकारा पाते है।

शादी के आसपास के दिनों में बहुत ज्यादा व्यस्त होने की वजह से अक्सर लड़का और लड़की एक दूसरे से बात करने के लिए समय नहीं निकाल पाते है इसलिए अक्सर यह देखा गया है की शादी की पहली रात को लोग सिर्फ बात करते हुए ही बिताते है।

Source
एक दूसरे को गिफ्ट देना :

शादी की पहली रात दूल्हा अक्सर अपनी दुल्हन को कोई ना कोई गिफ्ट जरुर देता है।

थकान की वजह से सो जाते है :

हमारे समाज में शादी की प्रक्रिया बहुत ही लम्बी और थकान भरी होती है जिन्हें निभाते दूल्हा और दुल्हन इतना ज्यादा थक जाते है कि कमरे तक पहुचते पहुचते उन्हें नींद आने लगती है। इसलिए ज्यादातर कपल एक दूसरे के आराम को ध्यान में रखते हुए सो जाते है।

Source
संबंध बनाने के बारे में बात करना :

ऐसा ज्यादातर लोगो के साथ कम ही होता है की शादी की पहली रात ही दोनों के बीच सम्बन्ध बन पाए। कुछ कारणों और शर्म के कारण अक्सर लोग पहली रात को सो जाते है और फिर अपनी पहली सुबह का इंतजार करते रहते है।

- Advertisement -

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.