- Advertisement -

नीरव मोदी जैसे अरबपति कहाँ पर खर्च करते हैं अपने पैसे

110

ह|ल ही में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने करोड़ों रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में अरबपति आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी पकड़ा। अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों लोगों से जांच में जल्द से जल्द शामिल होने की बात कही है। नीरव मोदी जैसे अमीर लोगों के बारे में क्या आप जानते हैं कि ये अपना रुपया क्या खर्चा करते होंगे जो इनके लिए अरबों भी कम पड़ जाते हैं।

Source
नीरव मोदी जैसे अरबपति क्या खरीदते होंगे या क्या खाते होंगे।
1 – लाखों के कपड़े

दुनिया के जितने भी अरबपति लोग हैं वह 50 लाख से नीचे की कीमत के कपड़े नहीं पहनते, वह विदेशी कंपनियों के खास डिजाइनर कपड़े पहनते हैं जो करोड़ों की सैलरी लेने वाले उनके डिजाइनर उनके लिए बनाते हैं। अरबपति अक्‍सर अपने पैसों का लगभग 20 से 25 प्रतिशत कपड़ों और एक्‍सेसरीज में खर्च कर देते हैं। यह एक बार जो कपड़े पहन लेते हैं उसे कभी दोबारा इस्तेमाल भी नहीं करते हैं।

2 – महंगे आलीशान हॉलीडे

अमीर लोग विदेशों में महंगे और आलीशान होटलों में अपने हॉलीडे मनाते हैं। उन होटलों में एक रात के लिए कमरे का किराया ही लाखों में होता है जिसे यह कई दिनों के लिए बुक कराते हैं। इनके एक हॉलीडे का खर्चा करोड़ों में आता है और यह साल में कम से कम 3 या 4 बार तो हॉलीडे पर पैसा खर्च करते हैं।

Source
3 – लाइफस्टाइल

जब एक साधारण व्यक्ति को 3 या 4 लाख रुपये कमाने में पूरे साल में लगते है, वहीं इन अमीरों का एक दिन का खर्चा इतना होता है। लगभग 76 फीसदी अरबपति लोग योग करते हैं, ताकि वो खुद को फिट रख सकें वहीं 31 फीसदी लोग अपने खाने का विशेष ख्याल रखते हैं और लगभग 38 फीसदी लोग क्रॉसफिट जिम में अपना पसीना बहाते हैं और फिट बने रहते हैं। इसके साथ ही सुंदर दिखने और लोगों के बीच अपनी धाक बनाए रखने के लिए सर्जरी भी करवाते हैं जिसका खर्चा करोड़ों में होता है। साथ ही 24 घंटे फिटनेस ट्रेनर, डॉक्टर, स्टाइलिस्ट, मैनेजर और कई ऐसे खास लोगों को रखते हैं जिन्हें यह लाखों रुपये सैलरी देते हैं।

4 – गैजेट्स और ज्वैलरी

अरबपतियों के शौक भी अलग होते हैं और इसी के चलते यह अपनी आय का 20 फीसदी पैसा सिर्फ ज्वैलरी पर खर्च करते हैं। इसके बाद जो पैसे होते हैं वो इनके मोबाइल व गैजेट्स पर खर्च हो जाते हैं।

- Advertisement -

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.