SBI Bharti 2024: सरकारी बैंक नौकरियों के लिए शानदार मौका, मैनेजर और वाइस प्रेसिडेंट सहित कई पदों पर वैकेंसी

Er.Jahansher
0

SBI Recruitment 2024: SBI में मैनेजर, डिप्टी मैनेजर और वाइस प्रेसिडेंट जैसे कई पदों पर वैकेंसी निकली है।3 जुलाई से इस पद के लिए आवेदन करना शुरू हो गया है। बैंक की वेबसाइट bank.sbi/web/careers पर जाएँ और 24 जुलाई तक फॉर्म भरें। इन पदों पर वेतन क्या होगा? चयन कैसे होगा? यहाँ सब कुछ बताया गया है।


SBI Jobs 2024,Breaking News,Jobs Alert,Jobs Updates,Sbi Vacancy,sbi recruitment 2024 notification pdf,

SBI Job 2024:Apply for various posts in Sbi



SBI Officer Recruitment 2024: इस महीने एक के बाद एक बेहतरीन मौके बैंक में सरकारी नौकरी (Bank Govt Jobs) के लिए इच्छुक युवा को मिल रहे हैं।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI), जो देश का सबसे बड़ा बैंक है, ने सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, मैनेजर और डिप्टी मैनेजर सहित कई पदों पर भर्ती निकाली है।

3 जुलाई से, इन पदों पर आधिकारिक सूचना जारी होने के बाद बैंक.sbi/web/careers पर आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं, 24 जुलाई 2024 को आवेदन पत्र Online करने  का अंतिम तिथि है। इसके बाद बैंक द्वारा ऑनलाइन Option बंद हो जाएगा।


SBI Recruitment 2024 Notification PDF: रिक्ति पद 

इस वैकेंसी में उम्मीदवार केवल एक ही पद पर आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई की इस भर्ती में कितनी वैकेंसी होनी चाहिए? किस पद पर कितनी रिक्तियां हैं? नीचे ये विवरण से दिया गया हैं।


पद का नाम  रिक्तियाँ  उम्र (30 जून 2024)
असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट 2 न्यूनतम 38 वर्ष अधिकतम 50 वर्ष
असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट  3 न्यूनतम 33 वर्ष अधिकतम 45 वर्ष
मैनेजर 4 न्यूनतम 28 वर्ष अधिकतम 40 वर्ष
डिप्टी मैनेजर 7 न्यूनतम 25 वर्ष अधिकतम 35 वर्ष
कुल    16


Bank Sarkari Naukri 2024: आवश्यक योग्यताएँ


इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बीई/इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स & इंस्ट्रूमेंटेशन में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, पदों के अनुरूप अनुभव भी होना बहुत जरुरी है।
सीनियर वाइस प्रेसिडेंट को बैंकिंग या बीएफएसआई में कम से कम 10 वर्षका अनुभव , असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट को 07 वर्षका अनुभव , मैनेजर को 05 वर्ष और डिप्टी मैनेजर को 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।




SBI Latest Jobs 2024:Salary


सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट की पदों को कॉन्ट्रेक्चुअल बेस पर भरा जाएगा। लेकिन अभ्यर्थियों को इसमें अच्छी सीटीसी (CTC) मिलेगी।
सीनियर वाइस प्रेसिडेंट को 45 लाख सालाना  और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट दोनों को 40 लाख रुपये सालाना सीटीसी रेंज में दी जाएगी।
इसमें इंक्रीमेंट भी शामिल है। वहीं, मैनेजर और डिप्टी मैनेजर की नियुक्ति रेगुलर बेस पर होगी। मैनेजर को MMGS-III और डिप्टी मैनेजर को MMGS-II ग्रेड पे मिलेगा।




SBI Vacancy Application fee


  • उम्मीदवारों को आवेदन करते समय 750 रुपये की एप्लिकेशन फीस देनी होगी।
  • SC/ST/PwBD वर्ग के अभ्यर्थियों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।



SBI Recruitment 2024 Apply online


नीचे दिए गए चरणों का पालन करके उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं:

  • उम्मीदवारों को पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट bank.sbi/web/careers पर जाना होगा।
  • इसके बाद होमपेज पर जाएँ और करियर सेक्शन में ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर के आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदन फॉर्म को पूरा भरें।
  • डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद आवेदन फीस भेजें।
  • Form का अंतिम प्रिंट आउट निकालकर रखें।



उम्मीदवारों को उनकी क्वालिफिकेशन और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए बाद में बुलाया जाएगा। आखिर में, अंतिम चयनित उम्मीदवारों की सूची बनाई जाएगी।
Interview के लिए कॉल लेटर अभ्यर्थियों के रजिस्टर्ड ईमेल पर भेजे जाएंगे। नौकरी से संबंधित किसी भी अतिरिक्त जानकारी के लिए अभ्यर्थी एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top