CTET NEWS: परीक्षा फॉर्म में सुधार करने का अंतिम मौका आज तक

CTET NEWS:परीक्षा फॉर्म में  सुधार करने का अंतिम मौका आज तक


CTET NEWS
CTET NEWS: परीक्षा फॉर्म में  सुधार करने का अंतिम मौका आज तक 



CTET NEWS: हर साल दो CTET परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं। CTET 2024 परीक्षा 21 जनवरी 2024 को देशभर के 135 शहरों में होने वाली है। CTET परीक्षा बीस भाषाओं में आयोजित की जाती है। यदि आपने CTET जनवरी 2024 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आपके पास अपने आवेदन पत्र में बदलाव करने के लिए 8 दिसंबर, 2023 तक का समय है। आज तक आपको  सुधर करने की  अंतिम  समय दिया  जाता है | इसके बाद सीटेट जनवरी 2024 परीक्षा के लिए भरे हुवे फॉर्म  संशोधन नहीं कर पाएंगे | अगर फॉर्म में कोई त्रुटि है तो आप सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं।


CTET परीक्षा फॉर्म में क्या सुधार किया जा सकता है:

अगर आपको अपने CTET फॉर्म में बदलाव करना है तो CTET ने एक नोटिस जारी किया है। उनकी जानकारी के मुताबिक आप 4 दिसंबर से 8 दिसंबर तक अपने फॉर्म में ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं.| आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी, विषय इत्यादि बदल सकते हैं। ध्यान रखें कि परीक्षा शहर नहीं बदलेगा. आपकी परीक्षा उसी शहर में होगी जहां आपने परीक्षा केंद्र चुना है। यदि आप अनिश्चित हैं कि परीक्षा फॉर्म में बदलाव कैसे करें, तो इसे नीचे विस्तार से बताया गया है।

सीटेट 2024 परीक्षा फॉर्म में कैसे करें सुधार:

अगर आप CTET 2024 परीक्षा फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं तो नीचे आपको कुछ महत्वपूर्ण चरण बताए जा रहे हैं। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।


  • इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर CTET जनवरी 2024 की करेक्शन विंडो दिखाई देगी, आपको उस पर क्लिक करना होगा।

  • इसके बाद आपको लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा।

  • इसके बाद आपको डिटेल्स में जो भी बदलाव करना है उसे एडिट कर फॉर्म सबमिट कर देना है।

  • आप भविष्य के संदर्भ के लिए CTET परीक्षा फॉर्म का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

    👉 Correction window for CTET-Jan2024   Click Here

   👉 Official Notification Click here

सीटेट एडमिट कार्ड कब तक होंगे जारी:

यदि आप अपने CTET परीक्षा प्रवेश पत्र की तलाश कर रहे हैं, तो यह जनवरी 2024 में उपलब्ध होगा। यदि आपके पास CTET 2024 प्रवेश पत्र नहीं है, तो आप परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। परिणामस्वरूप, CTET एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से दो दिन पहले उपलब्ध होगा। इस संबंध में सीबीएसई ने एक अहम घोषणा की है.

👉Whatsapp Group  Join Now 

Post a Comment

और नया पुराने