Bihar Teacher Vacancy : केके पाठक ने खुशखबरी दी कि हर साल अगस्त में 40-50 हजार होंगी वैकेंसी

Bihar Teacher Vacancy: शुक्रवार शाम मोतिहारी के डायट सभागार में बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने कहा कि हर साल अगस्त में चालिस से पच्चीस हजार शिक्षकों की बहाली होगी। विद्यार्थी अच्छे सेट्रेनिंग प्राप्त करें।


Bihar Teacher Vacancy
Bihar Teacher Vacancy 


Bihar Teacher Vacancy: शुक्रवार शाम मोतिहारी के डायट सभागार में बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने कहा कि अगस्त महीने में 40 से 50 हजार शिक्षकों की बहाली होगी। उन्होंने शिक्षकों की ट्रेनिंग ले रहे बच्चों से कहा कि वे सभी अच्छे से ट्रेनिंग लें और छात्रों को पढ़ाने का अभ्यास करें। पश्चिमी चंपारण में पहले ही उन्होंने कहा था कि स्कूलों में अब प्रत्येक शनिवार को पैरेंट्स-टीचर बैठक होगी। विपिन इंटर स्कूल का शुक्रवार का निरीक्षण करते हुए सचिव केके पाठक ने यह बात कही। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे पांच बजे तक विशेष कक्षा में रहें और मैट्रिक-इंटर परीक्षा की तैयारी करें। दक्ष कक्षा छात्रों को लाभ देगी।

उन्होंने इससे पहले डीएम दिनेश कुमार राय और डीडीसी अनिल कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। गुरुगुवार देर रात केके पाठक बेतिया पहुंचे और सर्किट हाउस में रुके। शुक्रवार को 10.25 बजे डीएम और अन्य अधिकारियों के साथ यहां से विपिन इंटर स्कूल पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचते ही विद्यार्थियों से सीधा संवाद शुरू किया। पूछा कि स्कूल में पढ़ाई कितने बजे तक चलती है? कितने बजे तक आप स्कूल जाते हैं? HM ने पूछा कि क्या शिक्षक छह घंटे की क्लास लेते हैं। HM ने छह क्लास लेने का अनुरोध किया। उसने फिर पूछा कि कितने विद्यार्थी नामांकित हैं और कितनी उपस्थिति है। HM ने बताया कि 1200 नामांकन और 78 बच्चे उपस्थित हैं।

शिक्षा महकमे और जिले के स्कूलों में उनके बेतिया दौरे को लेकर हड़कंप मचा हुआ था। उन्होंने कक्षाओं, साइकिल स्टैंड और कंप्यूटर और प्रैक्टिकल लैब भी देखा।

यहां से वे कुमारबाग में प्रशिक्षित शिक्षकों से बातचीत करने के लिए गए। खाने के मेनू और स्टॉल को देखा।  घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग करने पर चेतावनी दी गई। यहाँ सिर्फ कॉमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल करें, कहा। उन्होंने योगापट्टी और लौरिया के स्कूलों को भी देखा। डॉ. विनोद कुमार, बेतिया सदर एसडीएम और डीईओ रजनीकांत प्रवीण भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:-

👉 LIVE BPSC TRE Result: बीपीएससी ने इन बिहार शिक्षक भर्ती वर्गों का रिजल्ट आज घोषित किया


Naikiran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Post a Comment

और नया पुराने