Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सफाई कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए Centralbankofindia.co.in पर करें आवेदन

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सफाई कर्मचारियों की भर्ती करेगा। Centralbankofindia.co.in पर योग्य लोग आवेदन कर सकते हैं।

                            www.naikiran.com

    
Central Bank of India Recruitment 2023: ने सफाई कर्मचारी सह उप-कर्मचारी और उप-कर्मचारी पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। संगठन में यह भर्ती अभियान 484 पदों को भरेगा। 20 दिसंबर, आज से पंजीकृत करने की प्रक्रिया शुरू होगी और 9 जनवरी, 2024 को समाप्त होगी। पात्रता, चुनाव प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।


रिक्ति विवरण Central Bank of India Safai Karmachari Recruitment 2023:

गुजरात: 76 पद

मध्य प्रदेश: 24 पद

छत्तीसगढ़: 14 पद

दिल्ली: 21 पद

राजस्थान: 55 पद

ओडिशा: 2 पद

उत्तर प्रदेश: 78 पद

महाराष्ट्र: 118 पद

बिहार: 76 पद

झारखंड: 20 पद


योग्यता मापदंड Central Bank of India Safai Karmachari Recruitment 2023:


योग्यता न्यूनतम 10वीं कक्षा या एसएससी या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। शुरू में अस्थायी या आकस्मिक कार्यकर्ता के रूप में काम करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए (नियमों के अनुसार पात्र श्रेणियों में छूट)।


चयन प्रकिया Central Bank of India Safai Karmachari Recruitment 2023:


IBPS द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा और बैंक द्वारा आयोजित स्थानीय भाषा परीक्षा दोनों योग्यता के आधार पर चयन करेंगे। लिखित परीक्षा पूरी करने वाले उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा की परीक्षा या परीक्षा देनी होगी।

वस्तुनिष्ठ परीक्षाओं में गलत उत्तर देने पर दंड मिलेगा। परीक्षार्थी को गलत उत्तर देने पर सही अंक प्राप्त करने के लिए प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से एक चौथाई या 0.25 अंक काट दिया जाएगा।


आवेदन शुल्क Central Bank of India Safai Karmachari Recruitment 2023:


सभी उम्मीदवारों का आवेदन शुल्क ₹850/- है; एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएसएम उम्मीदवारों का ₹175 है। उम्मीदवार अधिक संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।


Online Apply Link:- Click Here


Naikiran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें





Post a Comment

और नया पुराने