UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में शामिल होने की इच्छा रखने वाली महिलाओं के लिए,  लेटेस्ट अपडेट पढ़ें

UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में महिला सिपाहियों की संख्या में भारी वृद्धि होने वाली है। यूपी में इस महीने पहली महिला बटालियन भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है।बटालियन में महिलाओं  को शामिल किया गया है।


UP Police Bharti 2023
UP Police Bharti 2023



UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में महिला सिपाहियों की संख्या बहुत बढ़ने वाली है। यूपी में इस माह पहली महिला बटालियन की भर्ती शुरू हो सकती है। शासन ने तीन महिला पीएसी बटालियन में से एक में भर्ती करने की अनुमति दी है। पहले चरण में राज्य सरकार 700 से अधिक पदों पर भर्ती की घोषणा करेगी। इस भर्ती की घोषणा दिसंबर या जनवरी में किसी भी समय हो सकती है। इसके अलावा, किसी भी समय यूपी पुलिस में 60 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा की जा सकती है। यूपी सरकार ने घोषणा की कि 12 हजार पदों में से 20 प्रतिशत महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, यूपी पुलिस की 60,000 भर्ती की घोषणा दिसंबर या जनवरी में भी हो सकती है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, लोकसभा चुनाव से पहले कांस्टेबल के लिए आवेदन शुरू हो सकता है। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड 60 हजार कांस्टेबल के अलावा 25,000 अतिरिक्त पदों पर भर्ती कर सकता है। 25 हजार पदों में सब इंस्पेक्टर, जेल वार्डन, पीएसी, कांस्टेबल, फायरमैन, माउंटेन कॉप्स और स्पेशल सुरक्षा बल (SSF) शामिल होंगे।




यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की डीजी ने क्या कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुरूप, एक सप्ताह के भीतर नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है, पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया। यह भी कुछ अन्य क्षेत्रों में भर्ती होगा। आपको बता दें कि पहले 52,699 पदों पर भर्तियां होनी थीं, लेकिन डीजीपी मुख्यालय द्वारा भेजे गए कुछ अतिरिक्त प्रस्तावों के कारण यह संख्या 60,244 हो गई है।

यह भी पढ़ें:-


 

Naikiran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें



Post a Comment

और नया पुराने