IOCL Recruitment 2024: 12वीं पास हैं और इंडियन ऑयल में नौकरी पाने का अवसर चाहते हैं? जानिए इस भर्ती के बारे में सबकुछ!


IOCL Recruitment 2024:इंडियन ऑयल  में नौकरी पाने का एक अच्छा मौका! GNM पदों के लिए आवेदन करें iocl.com पर. आवेदन की अंतिम तारीख: 15 अगस्त  तक.

IOCL Recruitment 2024:इंडियन ऑयल  में नौकरी पाने का एक अच्छा मौका! GNM पदों के लिए आवेदन करें iocl.com पर. आवेदन की अंतिम तारीख: 15 अगस्त  तक.
IOCL Recruitment 2024


IOL Vacancy 2024:अगर आपने 12वीं पास कर ली है और जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (GNM) कोर्स किया हुआ है, तो Indian Oil Corporation Ltd (IOCL) में नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका है। IOCL ने GNM के पदों के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार IOCL की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, तो जल्दी करें |

Indian Oil Corporation ने इस भर्ती के माध्यम से कुल 30 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 15 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप भी इंडियन ऑयल में काम करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई जानकारी ध्यान से पढ़ें।


IOCL Job Vacancy में कौन-कौन कर सकता है आवेदन

अगर आप Indianoil में आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए, और आपके कुल अंक कम से कम 40% होने चाहिए। तभी आप इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे।

अगर आपने CBSE बोर्ड या किसी अन्य मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (वोकेशनल ANM) किया है, और आपके कुल अंक 40% या उससे ज्यादा हैं, तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपका स्कूल भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए।

जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी (GNM) कोर्स एक पूर्णकालिक नियमित कोर्स है, जिसकी अवधि 3 साल की होती है।


Indian Oil Job पाने की आयु सीमा

अगर आप इंडियन ऑयल में इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपकी उम्र कम से कम (31 दिसंबर 2024) तक 17 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

SC/ST/OBC उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट लागू होगी, जैसा कि राष्ट्रपति निर्देशों के अनुसार है। उम्र के प्रमाण के लिए केवल मैट्रिकुलेशन (कक्षा-10) परीक्षा पास करने का प्रमाण पत्र स्वीकार किया जाएगा।

SC/ST उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट।
OBC-NCL उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट।

ये छूट केवल आरक्षित पदों के लिए मान्य होगी।


Indion Oil में ऐसे होगा चयन

जो भी उम्मीदवार इंडियन ऑयल की इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

IOCL VACANCY 2024: नोटिफिकेशन


इंडियन ऑयल में कैसे करें आवेदन

अगर आप Indian Oil Recruitment 2024 के लिए इच्छुक और योग्य हैं, तो आप आधिकारिक वेबसाइट https://aocnadmission.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरें, उसका प्रिंटआउट लें, और सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ इसे निर्धारित समय सीमा तक या उससे पहले तक फॉर्म भर दें।

उम्मीदवारों को निम्नलिखित दस्तावेजों की स्कैन की हुई कॉपी उपरोक्त ऑनलाइन अपलोड करनी होगी

दस्तावेज़ सत्यापन के समय मूल दस्तावेजों के साथ एक स्व-सत्यापित प्रति प्रस्तुत की जानी चाहिए:

  • जन्मतिथि के प्रमाण के रूप में संबंधित शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी 10वीं पास/मैट्रिकुलेशन प्रमाण पत्र। कोई अन्य दस्तावेज़ नहीं जन्मतिथि के सत्यापन के लिए स्वीकार किया जाएगा।
  • SC/ST/OBC (NCL)/EWS - निर्धारित प्रारूप में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों द्वारा आय और संपत्ति प्रमाण पत्र जारी किया गया सक्षम प्राधिकारी द्वारा.
  • सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी दसवीं और बारहवीं कक्षा की मार्कशीट और प्रमाण पत्र।
  • संबंधित से CGPA/OGPA/लेटर ग्रेड से अंकों के प्रतिशत में रूपांतरण प्रमाण पत्र, यदि लागू हो विश्वविद्यालय / संस्थान।
  • सक्षम प्राधिकारी द्वारा आय प्रमाण पत्र (वित्त वर्ष 2023-24) (अर्थात 01.04.2024 को या उसके बाद जारी किया गया)।
  • डिगबोई विधान निर्वाचन क्षेत्र के तहत आरक्षण चाहने वाले उम्मीदवारों को मतदाता पहचान पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है स्वयं या माता-पिता का कार्ड.
  • GNMEE स्कोर कार्ड 2024।
  • कोई अन्य प्रमाणपत्र, जैसा निर्दिष्ट हो।

Stipend & Training Details

चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह एक समेकित स्टिपेंड दिया जाएगा:

  • पहले साल - रुपये 2,500/
  • दूसरे साल - रुपये 2,700/
  • तीसरे साल - रुपये 2,900/-

General Instructions

a) उम्मीदवारों को शिक्षात्मक योग्यता और अन्य पात्रता मानदंडों के विवरण के लिए पूरी विज्ञापन को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है।

b) लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को अगर 60 किमी से अधिक दूरी तय होती है तो उन्हें रेल / बस यात्रा का खर्च वापस किया जाएगा, यह टिकट प्रस्तुत करने पर होगा।

c) OBC श्रेणी के लाभ के दावे के लिए, उम्मीदवार को भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप में एक नवीनतम जाति प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना चाहिए, जिसमें खासकर उल्लिखित हो कि उम्मीदवार क्रीमी लेयर में नहीं आता है।

d) Digboi Legislative Constituency के अधीन आरक्षण के लिए, उम्मीदवारों को मतदाता पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा।

e) प्रबंधन का निर्णय पात्रता, आवेदनों के स्वीकृति या अस्वीकृति, चयन का तरीका, चयन प्रक्रिया की रद्दी इत्यादि के सभी मामलों पर अंतिम और बाध्यकारी होगा।

f) कॉर्पोरेशन को नियमित रोजगार प्रदान करने का कोई अनुबंध नहीं होगा।

g) आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) श्रेणी में आने वाले उम्मीदवारों को प्राधिकृत प्राधिकरण द्वारा जारी आय और संपत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

h) चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में या चयन के बाद यदि पाया गया है कि उम्मीदवार ने झूठी या गलत जानकारी प्रस्तुत की है तो उम्मीदवार की पात्रता या उपरोक्त पाठ्यक्रम का चयन रद्द किया जाएगा।

i) उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से घोषित करना चाहिए कि वह किसी कोर्ट द्वारा गिरफ्तार किया गया है, किसी कानूनी मामले में परिणत, किसी आयोग द्वारा अयोग्य घोषित, या किसी भी अपराध के लिए किसी भी दंड देने या अन्य किसी सार्वजनिक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा में उपस्थिति के लिए अयोग्य हो गए हैं।

j) किसी भी रूप में वार्तालाप करने से उम्मीदवार की अयोग्यता हो सकती है। किसी भी प्रश्न के लिए निम्नलिखित ई-मेल आईडी और संपर्क नंबरों पर संपर्क करें।

Contect No :03751-263133

Email :DRPERRECCELL@indianoil.in

EventDate
Date of issuance of window advertisementMay 23, 2024
Opening of Online Application module in PortalJuly 15, 2024
Last date of receipt of online applicationAugust 15, 2024
Publication of resultAugust 25, 2024
Date of Document counselling/Verification5 days after publication of result
Reporting for Medical examinationWill be informed after clearance of document verification
Date of AdmissionWill be informed

👉Whatsapp Group Join Now

👉Teligram Group Join Now


Post a Comment

और नया पुराने